Pages

Saturday 23 July 2016

मुर्दे की बेबसी

*वज़ारते काम नही आएगी*
*بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِىْمِ*
*اَلصَّــلٰوةُ وَالسَّلَامُ عَلَيْكَ يَا رَسُوْلَ اللّٰه ﷺ*

     अल्लाह ने इन्सान को अपनी इबादत के लिये पैदा किया है, अगर इस ने अपनी ज़िन्दगी के मक़सद में काम्याबी हासिल नही की और बरोज़े महशर गुनाहो का अम्बार ले कर अपने परवरदिगार के दरबार में पेश हुवा तो रब तआला की नाराज़ी की सूरत में इसकी दुन्या की बे शुमार दौलत भी इसे अपने रब्बे क़ह्हार के क़हरो गज़ब से नही बचा सकेगी।
     इकतिदार के नशे में मस्त हो कर एक दूसरे के ऐबो को उछालने वालो, दहशत गर्दीयो का बाज़ार गर्म करने वालो और मुसलमानो के हुक़ूक़ पामाल करने वालो के लिये लमहाए फ़िक्रिया है, अगर मासियत के सबब अल्लाह तआला नाराज़ हो गया, उस के प्यारे हबीबﷺ रूठ गए और ईमान बर्बाद हो गया तो वो वो मुश्किलात दरपेश होगी जो कभी भी हल नही होगी।
     रब्बुल इबाद पारह 30 सूरए हुमज़ह में इरशाद फ़रमाता है :
अल्लाह के नाम से शुरू जो निहायत महेरबान रहम वाला। खराबी है उस उसके लिये जो लोगो के मुह पर ऐब करे पीठ पीछे बदी करे, जिसने माल जोड़ा और गिन गिन कर रखा, क्या ये समझता है कि उसका माल उसे दुन्या में हमेशा रखेगा, हरगिज़ नही ज़रूर वो रौंदने वाली में फेका जाएगा और तू ने क्या जाना क्या रौंदने वाली, अल्लाह की आग की भड़क रही है, वो जो दिलो पर चढ़ जाएगी, बेशक वो उन पर बन्द कर दी जाएगी लम्बे लम्बे सुतुनो में।
*✍🏽मुर्दे की बेबसी 8*
___________________________________
📮Posted by:-
*​DEEN-E-NABI ﷺ*​
💻JOIN WHATSAPP
📲+91 955 802 9197
📧facebook.com/deenenabi
📧Deen-e-nabi.blogspot.in

No comments:

Post a Comment