Pages

Wednesday 18 January 2017

*​​फैज़ाने आइशा सिद्दीक़ा​​​​​* #16
*بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِىْمِ*
*اَلصَّــلٰوةُ وَالسَّلَامُ عَلَيْكَ يَا رَسُوْلَ اللّٰه ﷺ*

*_आइशा और वाक़ीआए इफ्क_* #05
*_वाक़ीआए इफ्क के तनाज़ुर में शाने आइशा ब ज़बाने सहाबा_*
     हुज़ूरﷺ ने जब अमीरुल मुअमिनिन हज़रते फ़ारुके आज़मرضي الله تعالي عنه से जब तोहमत के बारे में गुफ्तगू फ़रमाई तो उन्होंने अर्ज़ किया : या रसूलुल्लाहﷺ ! जब अल्लाह को ये गवारा नही की आप के जिस्म पर मख्खी भी बेठ जाए क्यू की मख्खी नजासतो पर बैठती है तो भला जो औरत ऐसी बुराई की मूर्तक़िब हो खुदा कब और कैसे पसंद फ़रमाएगा की वो आप की ज़ौजिय्यत में रहे।
     हज़रते उष्माने गनीرضي الله تعالي عنه ने बारगाहे रिसालत में अर्स की : या रसूलुल्लाहﷺ ! जब अल्लाह ने आप के साए को ज़मीन पर नही पड़ने दिया की कहि ज़मीन पर नजासत न हो, हक़ तआला जब आप के साए की इतनी हिफाज़त फ़रमाता है तो आप के हरमे मोहतरम को ना शाइस्तगी से क्यू हिफाज़त न फ़रमाएगा।
     हज़रते अलियुल मुर्तज़ाكَرَّمَ اللّٰهُ تَعَالٰى وَجْهَهُ الْكَرِيْم अर्ज़ करते है : या रसूलुल्लाहﷺ ! एक मर्तबा आप की नालैने अक़दस में गेर ताहिर चीज़ लग गई थी तो रब्बे जलील ने हज़रते जिब्राईल को भेज कर आप को खबर दी की अपनी नालैन को उतार दे। इस लिये हज़रते आइशा معاذ الله अगर ऐसी होती तो ज़रूर अल्लाह आप पर वही नाज़िल फरमा देता की आप इनको अपनी ज़ौजिय्यत से निकल दे।
     हज़रते अबू अय्यूब अंसारीرضي الله تعالي عنه ने इस तोहमत की खबर सुनी तो उन्होंने अपनी बीवी से कहा की जो कुछ कहा जा रहा है क्या तुम्हे इल्म नही ? वो फरमाने लगी : अगर आप हज़रते सफ्वान बिन मुअत्तलرضي الله تعالي عنه की जगह होते तो क्या रसूले पाकﷺ की हरमे पाक के साथ ऐसा करते ? हज़रते अबू अय्यूबرضي الله تعالي عنه ने फ़रमाया हरगिज़ नही ! फिर फरमाने लगी : अगर हज़रते आइशा सिद्दीक़ाرضي الله تعالي عنها की जगह में होती तो कभी रसूलुल्लाहﷺ के साथ ये खयानत न करती, जब की हज़रते आइशाرضي الله تعالي عنها मुझसे बेहतर और हज़रते सफ्वान बिन मुअत्तलرضي الله تعالي عنه तुम से बेहतर है।
*✍🏽फैज़ाने आइशा सिद्दीक़ा, 46*
*___________________________________*
मिट जाए गुनाहो का तसव्वुर ही दुन्या से,
गर होजाये यक़ीन के.....
*अल्लाह सबसे बड़ा है, अल्लाह देख रहा है...*
*___________________________________*
*​DEEN-E-NABI ﷺ*
💻JOIN WHATSAPP
📲+91 95580 29197
📧facebook.com/deenenabi
📧Deen-e-nabi.blogspot.in

No comments:

Post a Comment