Pages

Sunday 29 October 2017

*गुनाहे कबीरा नंबर 33*
بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِىْمِ
اَلصَّــلٰوةُ وَالسَّلَامُ عَلَيْكَ يَا رَسُوْلَ اللّٰه ﷺ

*_रियाकारी_*
     रियाकारी का तअल्लुक़ निफ़ाक़ से है। अल्लाह मुनाफिक़ीन के बारे में फ़रमाता है :
_लोगो को दिखावा करते है और अल्लाह को याद नही करते मगर थोडा।_
*✍🏼النساء ١٤٢*
_उस की तरह जो अपना माल लोगो के दिखावे के लिये खर्च करे।_
*✍🏼البقرة ٢٦٤*
*_रियाकारी में मुतअल्लिक़ फरमाने मुस्तफा_*
     बरोज़े क़यामत लोगो में सब से पहले फैसला एक ऐसे शख्स के बारे में होगा जो शहीद हुवा होगा उसे लाया जाएगा, अल्लाह उसे अपनी नेमते याद दिलाएगा और वो उन नेमतों का इक़रार करेगा फिर अल्लाह उस से फ़रमाएगा : इन नेमतों के बदले में तूने क्या अमल किया ? वो अर्ज़ करेगा : में ने तेरी राह में जिहाद किया हत्ता कि मुझे शहीद कर दिया गया। अल्लाह इर्शाद फ़रमाएगा : रु झुटा है तूने जिहाद इस लिये किया कि तुझे बहादुर कहा जाए और वो कह लिया गया। फिर उस के बारे में हुक्म दिया जाएगा तो उसे चेहरे के बल घसीट कर जहन्नम में डाल दिया जाएगा।
     और दुसरा वो शख्स होगा जिस ने इल्म सीखा और सिखाया होगा नीज़ क़ुरआन पढ़ा होगा उसे लाया जाएगा, अल्लाह उसे अपनी नेमतें याद दिलाएगा। वो उन नेमतों का इक़रार करेगा फिर अल्लाह उस से फ़रमाएगा : इन नेमतों के बदले में तूने क्या अमल किये ? अर्ज़ करेगा : में ने इल्म सीखा और सिखाया और तेरी रिज़ा के लिये क़ुरआन पढ़ा। अल्लाह इर्शाद फ़रमाएगा : तू झुटा है बल्कि तूने इल्म इस लिये सीखा कि तुझे आलिम कहा जाए और तूने क़ुरआन इस लिये पढ़ा कि तुझे क़ारी कहा जाए और वो कह लिया गया। फिर उस के बारे में हुक्म दिया जाएगा तो उसे चेहरे के बल घसीट कर जहन्नम में डाल दिया जाएगा।
     तीसरा शख्स वो होगा जिसे अल्लाह ने बहुत वुसअत और कसीर माल अता फ़रमाया होगा उसे लाया जाएगा, अल्लाह उसे अपनी नेमतें याद दिलाएगा और वो उन नेमतों का इक़रार करेगा फिर अल्लाह उस से फ़रमाएगा : इन नेमतों के बदले में तूने क्या किया ? वो अर्ज़ करेगा : में ने ऐसा कोई मौक़ा नही छोड़ा जिस में खर्च करना तुझे पसन्द हो और में ने तेरी रिज़ा के लिये खर्च न किया हो। अल्लाह फ़रमाएगा : तू झुटा है और तूने ये काम इस लिये किया ताकि तुझे सखी कहा जाए और वो कह लिया गया, फिर उस के बारे में हुक्म दिया जाएगा तो उसे भी चेहरे के बल घसीट कर जहन्नम में डाल दिया जाएगा।
*✍🏼مسلم*
     थोड़ी सी रियाकारी भी शिर्क है।
*✍🏼مستدرك حاكم*
*✍🏼76 कबीरा गुनाह* 121

●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
मिट जाऐ गुनाहो का तसव्वुर ही दुन्या से,
गर होजाए यक़ीन के.....
*अल्लाह सबसे बड़ा है, अल्लाह देख रहा है...*
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
*​DEEN-E-NABI ﷺ*
📲JOIN WHATSAPP
📱+91 95580 29197
📧facebook.com/deenenabi
📧Deen-e-nabi.blogspot.in
📧https://www.youtube.com/channel/UCuJJA1HaLBLMHS6Ia7GayiA

No comments:

Post a Comment