Pages

Saturday 27 January 2018

तज़किरतुल अम्बिया* #35

*तज़किरतुल अम्बिया* #35
بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِىْمِ
اَلصَّــلٰوةُ وَالسَّلَامُ عَلَيْكَ يَا رَسُوْلَ اللّٰه ﷺ
*हज़रत आदम स्फीउल्लाह عليه السلام* 
#29
*शैतान ने अपनी बख़्शिश का मौक़ा गवाया*
     शैतान ने इब्तेदाई तौर पर आदम عليه السلام को सज्दा करने से इनकार कर दिया और पीठ फेर कर खड़ा हो गया फरिश्तों ने एक सज्दा पहले किया और फिर उसे खड़ा देखकर दुसरा सज्दा बतौर शुक्र किया।
    हज़रत मूसा عليه السلام के ज़माने में शैतान ने मूसा عليه السلام को कहा कि तुम अल्लाह से कलाम करते वक़्त मेरी सिफारिश भी कर देना। आपने जब रब के हुज़ूर अर्ज़ किया तो अल्लाह ने कहा इब्लीस को जाकर कह दो कि आदम عليه السلام की क़ब्र को जाकर सज्दा कर लो तो में तुम्हारे गुनाह माफ़ कर दूंगा, वह कहने लगा ज़िन्दा आदम को सज्दा नहीं किया तो अब मुर्दा आदम को सज्दा कैसे करूँ? इस तरह उसने इंकार किया।
    बाज़ रिवायत में है कि एक लाख साल के बाद इब्लीस को जहन्नम से निकाल कर और आदम عليه السلام को जन्नत से निकाल कर फिर उसे कहा जायेगा कि आदम को सज्दा कर लेकिन वह इंकार कर देगा उसे फिर जहन्नम की आग में डाल दिया जायेगा।
*फायदा*
     नबी को इस दुन्या से रुख्सत होने के बाद क़ब्र की ज़िन्दगी में सबसे पहले मुर्दा कहने वाला शैतान है अब भी उसके चेले, चमचे अम्बियाए किराम को मुर्दा कह रहे है, और जो काम बाप करे उसकी औलाद वही काम करे तो कोई ख़ास तअज्जुब की बात नहीं ख्वाह हक़ीक़ी औलाद हो या मानवी औलाद हो।
*✍🏼तज़किरतुल अम्बिया* 43
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
मिट जाऐ गुनाहो का तसव्वुर ही दुन्या से,
गर होजाए यक़ीन के.....
*अल्लाह सबसे बड़ा है, अल्लाह देख रहा है...*
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
*​DEEN-E-NABI ﷺ*
📲JOIN WHATSAPP
📱+91 95580 29197
📧facebook.com/deenenabi
📧Deen-e-nabi.blogspot.in
📧https://www.youtube.com/channel/UCuJJA1HaLBLMHS6Ia7GayiA

No comments:

Post a Comment