Pages

Thursday 22 February 2018

*वाक़िआते ताज़ीम* #25

*वाक़िआते ताज़ीम*  #25
بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِىْم
اَلصَّــلٰوةُ وَالسَّلَامُ عَلَيْكَ يَا رَسُوْلَ اللّٰه ﷺ
 
      काफ़िले के पीछे गिरी पड़ी चीज़ उठाने के लिये एक साहिब रहा करते थे। इस मौके पर हज़रते सफ़वान रदिअल्लाहो तआला अन्हो इस काम पर थे, जब वोह आए और उन्हों ने आप रदिअल्लाहो तआला अन्हा को देखा तो बुलन्द आवाज़ से *इन्ना लिल्लाहे व इन्ना इलैहे राजेऊन* पुकारा, आप रदिअल्लाहो तआला अन्हा ने कपड़े से पर्दा कर लिया, उन्हों ने अपनी ऊंटनी बिठाई, आप रदिअल्लाहो तआला अन्हा उस पर सुवार हो कर लश्कर में पहुंची।
     मुनाफ़ीकीने सियाह बातिन ने अवहामे फ़ासीदा फैलाए और आप रदिअल्लाहो तआला अन्हा की शान में बदगोई शुरूअ की, बाज़ मुसलमान भी उन के फ़रेब में आ गए और उन की ज़बान से भी कोई कलिमाए बे जा सरज़द हुवा। उम्मुल मोअमिनीन रदिअल्लाहो तआला अन्हा बीमार हो गई और एक माह तक बीमार रहीं, इस ज़माने में उन्हें इत्तिलाअ न हुई कि मुनाफिकीन उनकी निस्बत क्या बक रहे हैं।
      एक रोज़ उम्मे मस्तह से उन्हें यह खबर मालूम हुई, इस से आप रदिअल्लाहो तआला अन्हा का मरज़ बढ़ गया और इस सदमे में इस कदर रोईं कि आप रदिअल्लाहो तआला अन्हा के आंसू न थमते थे और न एक लम्हे के लिये नींद आती थी। इस हाल में सय्यिदे आलम ﷺ पर वही नाज़िल हुई और हज़रते उम्मुल मोअमिनीन रदिअल्लाहो तआला अन्हा की तहारत में आयते क़ुरआनी नाज़िल हुई जिन से आप का शरफ़ व मर्तबा बढाया गया और आप रदिअल्लाहो तआला अन्हा की तहारत व फ़ज़ीलत अज़ हद बयान हुई।      
बाक़ी अगली पोस्ट में..ان شاء الله
*✍🏼सहाबएकिराम का इश्के रसूलﷺ* पेज 52
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
मिट जाऐ गुनाहो का तसव्वुर ही दुन्या से,
गर होजाए यक़ीन के.....
*अल्लाह सबसे बड़ा है, अल्लाह देख रहा है...*
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
*​DEEN-E-NABI ﷺ*
📲JOIN WHATSAPP
📱+91 9033503799
📧facebook.com/deenenabi
📧Deen-e-nabi.blogspot.in   
▶https://www.youtube.com/channel/UCuJJA1HaLBLMHS6Ia7GayiA

No comments:

Post a Comment