Pages

Saturday 22 September 2018

*तज़किरतुल अम्बिया* #256


بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْـمٰـنِ الرَّحِـيْـمِ

اَلصَّــلٰـوةُ وَالسَّــلَامُ  عَــلَـيْـكَ يَا رَسُــوْلَ اللّٰه ﷺ

*दाऊद عليه السلام की बादशाही*

     हज़रत इब्ने अब्बास رضي الله عنه से मरवी है कि 36 हजार आदमी रात को दाऊद عليه السلام की हिफाज़त करने वाले होते सुबह होती तो आप उनको फरमाते तुम लौट जाओ तुम पर अल्लाह का नबी राज़ी है। (इतनी तादाद में लोग अपने शौक़ व मुहब्बत की वजह से आपकी हिफाज़त के लिये आते थे इसमें अपनी सआदत और बाइसे बरकत समझते)

     एक रिवायत में है कि बनी इस्राइल के एक शख्स ने दाऊद عليه السلام के पास एक शख्स पर गाये ला दावा किया उसने इनकार किया, आप عليه السلام ने मुद्दई से गवाह तलब किये उसके पास गवाह नहीं थे। आपने उन दोनों को कहा तुम दोनों जाओ में इस मामले में ग़ौरो फिक्र करूँगा। वो दोनों आपकी महफ़िल से चले गये।

     दाऊद عليه السلام को ख्वाब में कहा गया कि मुद्दई को क़त्ल कर दो, आपने ख्याल किया ये ख्वाब है मुझे इस मामले में जल्दी नहीं करनी चाहिये, दूसरी रात फिर ख्वाब में आपको यही कहा गया कि उस शख्स को क़त्ल कर दो आपने फिर भी उस पर अमल न किया। तीसरी रात फिर आपको ये कहा गया कि उस शख्स को क़त्ल कर दो या तुम पर अल्लाह की तरफ से गिरफ्त आयेगी। आपने उस शख्स की तरफ पैगाम भेज कर उसे बुलवा लिया। आपने कहा मुझे अल्लाह ने हुक्म दिया है कि में तुम्हें क़त्ल कर दूं उसने कहा कि आप मुझे बगैर गवाहों और बगैर किसी सबूत के क़त्ल करायेंग? आपने फ़रमाया: हां क़सम है अल्लाह की में अल्लाह का हुक्म तुम पर ज़रूर जारी करूँगा।

     उस शख्स ने कहा आप जल्दी न करें क्योंकि में आपको असल बात बताता हूँ मै इस गाय के जुर्म की वजह से इस गिरफ्त में नहीं आया, बल्कि मेने इस शख्स के बाप को धोके से क़त्ल कर दिया था और उसे ज़ाहिर नहीं होने दिया था। में इस गुनाह की वजह से अल्लाह की गिरफ्त में आ गया हूँ। दाऊद عليه السلام ने उसे क़त्ल करने का हुक्म दे दिया।

     इस वाकिये के बाद बनी इस्राइल पर आपकी बहुत बड़ी हैबत और अज़ीम रॉब तारी हो गया। इस तरह आपकी बादशाहत का दबदबा हर शख्स के दिल मे बैठ गया।

*✍️तज़किरतुल अम्बिया* 207

●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●

मिट जाऐ गुनाहो का तसव्वुर ही दुन्या से, 

गर होजाए यक़ीन के.....

*अल्लाह सबसे बड़ा है, अल्लाह देख रहा है...*

●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●

*​DEEN-E-NABI ﷺ*

📲JOIN WHATSAPP

*(बहनों के लिये अलग ग्रुप)*

📱+91 95580 29197

📧facebook.com/deenenabi

📧Deen-e-nabi.blogspot.in

📧https://www.youtube.com/channel/UCuJJA1HaLBLMHS6Ia7GayiA

No comments:

Post a Comment