Pages

Monday 3 December 2018

​​फैज़ाने आइशा सिद्दीक़ा​​​​​* #14

*

بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِىْمِ

اَلصَّــلٰوةُ وَالسَّلَامُ عَلَيْكَ يَا رَسُوْلَ اللّٰه ﷺ

*_आइशा और वाक़ीआए इफ्क_* #03

     हज़रते आइशा सिद्दीक़ा رضي الله تعالي عنها फरमाती है : आपﷺ ने मुझे वालिदैन के पास जानेकी इजाज़त देदी जब में वहा गई तो मेंने अपनी वालिदा से कहा : लोग क्या बाते कर रहे है ? वालिदा ने कहा : इसकी परवा न करो, बखुदा ! कभी ऐसा भी होता है की कोई खूब सूरत औरत हो, उसके खावन्द को उससे महब्बत हो और उसकी सोकने भी हो तो वो उसके हक़ में बाते बनाती है और ऐब लगाती है।

     आइशाرضي الله تعالي عنها फरमाती है : मेने तअज्जुब से कहा : سبحان الله ! लोग ऐसी बाते करते है। फरमाती है में उस रात सुब्ह तक रोती रही की मेरे आसु नही रुकते थे और न ही मुझे नींद आई फिर में सुब्ह के वक़्त भी रोती रही।

     इस दौरान हुज़ूरﷺ ने हज़रते अलीكَرَّمَ اللّٰهُ تَعَالٰى وَجْهَهُ الْكَرِيْم और उसामा बिन ज़ैदرضي الله تعالي عنه को तलब फ़रमाया, जब जब वही का सिलसिला रुका हुआ था आप ने अपनी अपनी बीवी के फ़िराक के मुतअल्लिक़ दरयाफ़्त फ़रमाया और मशवरा लिया। उसामा बिन ज़ैदرضي الله تعالي عنه ने अर्ज़ किया : हम हमतो उनमे भलाई ही जानते है। हज़रते अलीكَرَّمَ اللّٰهُ تَعَالٰى وَجْهَهُ الْكَرِيْم ने अर्ज़ की : या रसूलुल्लाहﷺ ! अल्लाह ने आप पर तंगी नहीं फ़रमाई, उम्मुल मुआमिनिन के इलावा और भी बहुत औरते है और आप हज़रते बरीरा से दरयाफ़्त कर लीजिये वो आप से सच बोलेगी। तो हुज़ूरﷺ ने हज़रते बरीराرضي الله تعالي عنه को तलब फ़रमाया और फ़रमाया : ऐ बरीरा ! तुमने आइशा में कुछ देखा है जिस से तुझे कुछ शक होता है ? हज़रते बरीरा ने अर्ज़ की : अल्लाह की क़सम ! मेने हज़रते आइशा में कुछन्हि देखा, हा ! ये की वो कमसिन लड़की है आटा गूंध कर सो जाती है घरेलू बकरी आती है और आटा खा जाती है।

*✍🏽फैज़ाने आइशा सिद्दीक़ा, 42*

●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●

मिट जाऐ गुनाहो का तसव्वुर ही दुन्या से, 

गर होजाए यक़ीन के.....

*अल्लाह सबसे बड़ा है, अल्लाह देख रहा है...*

●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●

*​DEEN-E-NABI ﷺ*

📲JOIN WHATSAPP

*(बहनों के लिये अलग ग्रुप)*

📱+91 95580 29197

📧facebook.com/deenenabi

📧Blog : Deen-e-nabi.blogspot.in

📧YouTube : https://www.youtube.com/channel/UCuJJA1HaLBLMHS6Ia7GayiA

📧Teligram : https://t.me/joinchat/AAAAAEmfxlvfVocFrnIygA

No comments:

Post a Comment