Pages

Sunday 9 December 2018

*फैज़ाने आइशा सिद्दीक़ा* #20


بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْـمٰـنِ الرَّحِـيْـمِ

اَلصَّــلٰـوةُ وَالسَّــلَامُ  عَــلَـيْـكَ يَا رَسُــوْلَ اللّٰه ﷺ

*हर नबी की बीवी पाक दामन* 

     येह वोह दलाइले काहिर थे जो हज़रते आइशा सिद्दीका رضي الله عنها की इफ्फतो इस्मत को साबित करते और आप की शाने अज़मत निशान को मज़ीद बुलन्द करते हैं और इन दलाइल में मज्बुत तरीन दलील कुराने पाक की आयात हैं, हुज़ूर ﷺ आइशा सिद्दीका के किरदार से बिल्कुल मुत्म्इन थे, आप ﷺ को यकीन था कि आइशा पाको साफ़ हैं, सिर्फ येही नहीं बल्कि आप ﷺ ने ब अताए इलाही अज़ रूए इल्मे गैब हर नबी की बीवी का पाक दामन होना बयान फ़रमाया, चुनान्चे हज़रते अशरस खुरासानु से मरवी है कि नबिय्ये अकरम ﷺ का फ़रनाने मुअज्जम हैं : किसी नबी की बीवी बदकारी में मुब्तला नहीं हुई।

     तमाम अम्बियाए किराम की अज़वाज अज़ रूए हदीसे पाक किरदार में साफ़ थी, येह गैबी खबर अल्लाह के महबूब ﷺ ने ब अताए खुदा बन्दी इर्शाद फरमाई।


*एक शुबे का इजाला*

     यहां येह शैतानी वस्वसा पैदा हो सकता है कि अगर हुजूर ﷺ को इल्मे गैब था तो हुजूर ﷺ ने बराअते आइशा का इज़हार क्यूं न फ़रमाया? 

     दर अस्ल हुज़ूर ﷺ हक़ीक़ते हाल से बा खबर थे, लेकिन वहये इलाही नाज़िल होने तक खामोशी में कई दीगर हिक्मतों के इलावा एक मस्लहत येह भी थी कि अपने घर की खुद सफाई देने से लोग कह सकते थे कि अपने घर और अपनी इज़्ज़त का मुआमला था इस लिये ऐसा बयान दे दिया, वर्ना येह कैसे हो सकता है कि तमाम अम्बियाए किराम की अज़वाज की पाक दामनी की तो ख़बर दे रहे हों और अपनी बीवी का पता न हो? ब मुताबिक कुरआनो हुदीस हर सहीहुल अकीदा मुसल्मान का ईमान है कि महबूबे रहमान ﷺ अताए रहमान नबीय्ये गैबदान हैं। पहले नबी से आखिरी नबी तक की अज़वाज की इफ़्फ़त का इल्मे गैब, आप ﷺ का इल्मे गैब फ़क़त यहाँ तक मौकूफ़ नहीं बल्कि रोजे अव्वल से रोजे आखिर तक के तमाम वाकिआत व हादिसात से भी आप ﷺ बा खबर हैं।


*इल्मे गैबे मुस्तफा का सुबूत क़ुरआन से*

अगली पोस्ट में..أن شاء الله

*✍️फैज़ाने आइशा सिद्दीक़ा* 55

●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●

मिट जाऐ गुनाहो का तसव्वुर ही दुन्या से, 

गर होजाए यक़ीन के.....

*अल्लाह सबसे बड़ा है, अल्लाह देख रहा है...*

●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●

*​DEEN-E-NABI ﷺ*

📲JOIN WHATSAPP

*(बहनों के लिये अलग ग्रुप)*

📱+91 95580 29197

📧facebook.com/deenenabi

📧Blog : Deen-e-nabi.blogspot.in

📧YouTube : https://www.youtube.com/channel/UCuJJA1HaLBLMHS6Ia7GayiA

📧Teligram : https://t.me/joinchat/AAAAAEmfxlvfVocFrnIygA

No comments:

Post a Comment