Pages

Tuesday 3 April 2018

*तज़किरतुल अम्बिया* #102
بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِىْمِ
اَلصَّــلٰوةُ وَالسَّلَامُ عَلَيْكَ يَا رَسُوْلَ اللّٰه ﷺ
*इब्राहिम عليه السلام को आग में डाले जाने का वाक़ीआ* #04

*ज़मीन व अस्मान की मख्लूक़ की फरियाद*
     हज़रत इब्राहिम عليه السلام को जब रस्सियों से बांधकर मूनजनिक़ में रखा गया तो सिवाए जिन्नो और इंसानों के अल्लाह की ज़मीन व आस्मान की सारी मख्लूक़ चिल्ला उठी और अल्लाह के हुज़ूर फरियाद करने लगी, ऐ मौलाए कायनात ज़मीन में सिवाए इब्राहिम عليه السلام के कोई और नहीं जो तेरी इबादत करे ऐ अल्लाह आज वह तेरा नाम लेने की वजह से जलाया जा रहा है।
     ज़मीन व आस्मान के फ़रिश्ते, जानवर, वहुश् व तयुर सभी यह माजरा देखकर हैरान व परेशान है। रब की हिकमत से बेखबर थे, सोच रहे थे अब क्या होगा? अल्लाह का नाम लेने वाला तो आज जल जायेगा अब ज़मीन में अल्लाह की इबादत करने वाला कौन होगा?

*फरिश्तों ने आपकी इमदाद करने की अल्लाह से इजाज़त तलब की*
     ज़मीन व आस्मान के फरिश्तों ने अल्लाह के हुज़ूर अर्ज़ की ऐ अल्लाह हमे इजाज़त फरमा कि हम इब्राहिम عليه السلام की इमदाद करें। अल्लाह ने उन्हें इजाज़त फरमा दी कि अगर वो तुमसे इमदाद हासिल करना चाहते है तो तुम उनकी इमदाद करो और अगर वो मेरे बगैर किसी और से इमदाद हासिल नहीं करते तो में उन्हें ज़्यादा जानता हूँ में ही उनका वली हूँ उनका मामला मुझ पर ही छोड़ दो बेशक वह मेरे खलील है। इस वक़्त तमाम रूए ज़मीन पर उनके बगैर और मेरा कोई खलील नहीं और में ही उनका मअबूद हूँ मेरे बगैर उनका कोई मअबूद नहीं।
*✍🏼तज़किरतुल अम्बिया* 89
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
मिट जाऐ गुनाहो का तसव्वुर ही दुन्या से,
गर होजाए यक़ीन के.....
*अल्लाह सबसे बड़ा है, अल्लाह देख रहा है...*
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
*​DEEN-E-NABI ﷺ*
📲JOIN WHATSAPP
📱+91 95580 29197
📧facebook.com/deenenabi
📧Deen-e-nabi.blogspot.in
📧https://www.youtube.com/channel/UCuJJA1HaLBLMHS6Ia7GayiA

No comments:

Post a Comment