Pages

Monday 25 June 2018

*बेटे की तलवार बाप का सर* : # 3


بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِىْمِ
اَلصَّــلٰوةُ وَالسَّلَامُ عَلَيْكَ يَا رَسُوْلَ اللّٰه ﷺ

      हज़रते ज़ैद रदिअल्लाहो तआला अन्हो को जब उस की खबर हुई कि उस ने जूटी कसमों से अपने को सच्चा शाबित कर दिया और ज़ैद को ज़ुटला दिया तो शर्म की वजह से बाहर निकलना छोड़ दिया। बिल आख़िर सूरए मुनाफिकून नाज़िल हुई जिस से हज़रते ज़ैद रदिअल्लाहो तआला अन्हो की सच्चाई और अब्दुल्लाह बिन उबय्य की जूटी कसमो का राज़ खुल गया।
      हज़रते ज़ैद रदिअल्लाहो तआला अन्हो की वक़्अत मुवाफिक व मुख़ालिफ़ सब की नज़रों में बढ़ गई और अब्दुल्लाह बिन उबय्य का किस्सा भी सब पर ज़ाहिर हो गया। अब्दुल्लाह  बिन उबय्य के बेटे का नाम भी अब्दुल्लाह था और बड़े पक्के मुसलमान और सच्चे आशिके रसूल थे। जंग से वापसी के वक्त मदीनए मुनव्वरा से बाहर तलवार खींच कर खड़े हो गए और बाप से कहने लगे: उस वक्त तक मदिने में दाखिल होने नहीं दूंगा जब तक तू उसका इक़रार न करे कि तू ज़लील है और मुहम्मद ﷺ अज़ीज़ हैं।
     उसको बड़ा ताज़्ज़ुब हुवा क्यूंकि येह हंमेशा से बाप के साथ नेकी का बर्ताव करने वाले थे मगर हुज़ूर ﷺ के मुक़ाबले में बाप की कोई इज़्ज़त व महब्बत दिल में न रही। आखिर उस ने मजबूर हो कर इक़रार किया कि वल्लाह मैं ज़लील हूं और मुहम्मद ﷺ अज़ीज़ हैं। इस के बाद मदिने में दाखिल हो सका।
बाक़ी अगली पोस्ट में..ان شاء الله
*✍🏼सहाबएकिराम का इश्के रसूलﷺ* पेज 148
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
मिट जाऐ गुनाहो का तसव्वुर ही दुन्या से,
गर होजाए यक़ीन के.....
*अल्लाह सबसे बड़ा है, अल्लाह देख रहा है...*
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
*​DEEN-E-NABI ﷺ*
📲JOIN WHATSAPP
📱+91 9033503799
📧facebook.com/deenenabi
📧Deen-e-nabi.blogspot.in   
▶https://www.youtube.com/channel/UCuJJA1HaLBLMHS6Ia7GayiA

No comments:

Post a Comment