Pages

Wednesday 20 June 2018

*फ़ारुके आज़म रदिअल्लाहो तआला अन्हो का फ़ैसला* : # 58


بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِىْمِ
اَلصَّــلٰوةُ وَالسَّلَامُ عَلَيْكَ يَا رَسُوْلَ اللّٰه ﷺ
     मगर वोह मुनाफिक न माना उस यहूदी को ले कर हज़रते उमर रदिअल्लाहो तआला अन्हो जे पास आया और हज़रते उमर रदिअल्लाहो तआला अन्हो से फ़ैसला तलब करने लगा, यहूदी बोला जनाब पहले यह बात सुन लीजिये कि हम इससे क़ब्ल मुहम्मद ﷺ से फ़ैसला ले आए हैं और उन्हों ने फ़ैसला मेरे हक़ में फ़रमा दिया है। मगर यह शख्स उस फ़ैसले से मुतमइन नहीं और अब यहां आप ﷺ के पास आ पहुंचा है।
     हज़रते उमर रदिअल्लाहो तआला अन्हो ने येह बात सुनी तो मुनाफिक से पूछा क्या यहूदी जो कुछ बयान कर रहा है दुरुस्त है? मुनाफिक ने कहा हां सरकार ﷺ इस के हक में फैसला कर चुके हैं।
       फ़ारुके आज़म रदिअल्लाहो तआला अन्हो ने फ़रमाया: अच्छा ठहरो मैं अभी आया और तुम्हारा फ़ैसला करता हूं, येह कह कर आप अंदर तशरीफ़ ले गए और फिर एक तलवार ले कर निकले और उस मुनाफिक की गरदन पर येह कहते हुवे मारी कि जो हुज़ूर ﷺ का फ़ैसला न माने उस का फैसला येह है।
     हुज़ूर  ﷺ तक यह बात पहुंची तो आप  ने फ़रमाया वाक़ेई उमर रदिअल्लाहो तआला अन्हो की तलवार किसी मोमिन पर नहीं उठती। फिर अल्लाह तआला ने येह आयत भी नाज़िल फ़रमा दी।
     *तर्जमए कन्ज़ूल ईमान* : _तो ऐ महबूब तुम्हारे रब की कसम वोह मुसलमान न होंगे जब तक अपने आपस के झगड़े में तुम्हें हाक़िम न बनाएं।_
बाक़ी अगली पोस्ट में..ان شاء الله
*✍🏼सहाबएकिराम का इश्के रसूलﷺ* पेज 145
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
मिट जाऐ गुनाहो का तसव्वुर ही दुन्या से,
गर होजाए यक़ीन के.....
*अल्लाह सबसे बड़ा है, अल्लाह देख रहा है...*
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
*​DEEN-E-NABI ﷺ*
📲JOIN WHATSAPP
📱+91 9033503799
📧facebook.com/deenenabi
📧Deen-e-nabi.blogspot.in   
▶https://www.youtube.com/channel/UCuJJA1HaLBLMHS6Ia7Ga

No comments:

Post a Comment