Pages

Monday 4 June 2018

*हज़रते उमर रदिअल्लाहो तआला अन्हो के बहनोई और बहन:*  #44

       येह सुनना था कि ग़ुस्से से भर गए और सीधे बहन के घर गए। वहां हज़रते खब्बाब रदिअल्लाहो तआला अन्हो किवाड़ बन्द किये हुवे उन दोनों मियां बीवी को कुरआन शरीफ पढ़ा रहे थे। उमर ने किवाड़ खुलवाई। उन की आवाज़ से हज़रते ख़ब्बाब रदिअल्लाहो तआला अन्हो तो जल्दी से अन्दर छूप गए लेकिन वोह सहिफ़ा जल्दी में बाहर रह गया जिस पर आयाते क़ुरआनी लिखी हुई थीं। हमशीरा ने किवाड़ खोला। उमर के हाथ मे कोई चीज़ थी जिस को बहन के सर पर मारा जिससे सर से खून बहने लगा और कहा कि अपनी जान की दुश्मन तू भी बद दीन हो गई। इस के बाद घर में आए और पूछा क्या कर रहे थे, और यह आवाज़ कीस की थी?
    बहनोई ने कहा कि बातचीत कर रहे थे। कहने लगे क्या तुमने अपने दीन को छोड़ कर दूसरा दीन इख़्तियार कर लिया? बहनोई ने कहा अगर दूसरा दीन हक़ हो तो? 
   यह सुनना था कि उन की दाढ़ी पकड़ कर खींची और बे तहाशा टूट पड़े और ज़मीन पर गिरा कर खूब मारा। बहन ने छुड़ाने की कोशिश की तो उन के मुंह पर एक तमाचा इस ज़ोर से मारा की खून निकल आया। वोह भी आख़िर उमर ही की बहन थीं, कहने लगी: उमर! हम को इस वजह से मारा जाता हैं कि हम मुसलमान हो गए। बेशक हम मुसलमान हो गए जो तुझ से हो सके कर ले।
बाक़ी अगली पोस्ट में..ان شاء الله
*✍🏼सहाबएकिराम का इश्के रसूलﷺ* पेज 116
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
मिट जाऐ गुनाहो का तसव्वुर ही दुन्या से,
गर होजाए यक़ीन के.....
*अल्लाह सबसे बड़ा है, अल्लाह देख रहा है...*
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
*​DEEN-E-NABI ﷺ*
📲JOIN WHATSAPP
📱+91 9033503799
📧facebook.com/deenenabi
📧Deen-e-nabi.blogspot.in   
▶https://www.youtube.com/channel

No comments:

Post a Comment