Pages

Saturday 10 March 2018

*दिल और नाक के मरज़ से नजात*
بِسْــــمِ اللّٰهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِىْمِ
الصــلوة والسلام‎ عليك‎ ‎يارسول‎ الله ﷺ
     मुरादाबाद (यूपी, हिन्द) के एक इस्लामी भाई की तहरीर का खुलासा है : तब्लीगे कुरआनो सुन्नत की आलमगीर गैर सियासी तहरीक "दा'वते इस्लामी" के मुश्कबार मदनी माहोल से वाबस्तगी से क़ब्ल मैं गुनाहों के समंदर में गर्क था। नमाज़ों से दूरी, फैशन परस्ती और बे हयाई की नहुसतो में जकड़ा हुवा होने के सबब मेरी ज़िंदगी के अय्याम जो कि यकीनन अनमोल हिरे है गफलत की नज़्र थे । रूहानी अमराज़ के इलावा मैं जिस्मानी अमराज़ में भी गिरफ्तार था, चुनान्चे, मुझे नाक की हड्डी बढ़ जाने के साथ साथ दिल की बीमारी भी थी, जिस की वजह से मैं काफी अज़ीय्यत का शिकार रहता था। बिल आखिर इस्यां की तारीक रात के सियाह बादल छटे। हुवा यू की मुझे दा'वते इस्लामी के तहत सुन्नतों की तरबिययत के लिये सफर करने वाले मदनी काफिले में सफर की सआदत नसीब हुई, आशिकाने रसूल की सोहबत की बदौलत मेरी ज़िंदगी के अन्दर मदनी इन्कलाब बरपा हो गया और मैं ने तमाम साबिका गुनाहों से तौबा कर के अपने आप को सुन्नतों के रास्ते पर डाल दिया, الحمد لله येह बरकत भी नसीब हुई कि मदनी काफिले से वापसी पर मेरी नाक की बढ़ी हुई हड्डी दुरुस्त हो चुकी थी और कुछ दिनों के बा'द मेरा दिल का मरज़ भी खत्म हो गया ।
     मीठे मीठे इस्लामी भाइयो ! देखा आप ने मुआशरे के एक बिगड़े हुवे एक फर्द को जब मदनी काफिले में सफर की सआदत और इस दौरान आशिकाने रसूल की सोहबत मुय्यसर आई तो उन की इस्लाह के भी अस्बाब हुवे और वोह जिस्मानी बीमारियों से भी सिहहत याब हुवे। الحمد لله उन की नाक की बढ़ी हुई हड्डी भी दुरुस्त हुई और दिल के मोहलिक मरज़ से भी उन्हें नजात मिली ।
    मीठे मीठे इस्लामी भाइयो ! किसी भी शख्स की सोहबत इख्तियार करने से पहले येह गौर कर लेना चाहिये कि मुझे इस की सोहबत इख्तियार करनी चाहिये या नहीं। क्यूंकि तिर्मिज़ी शरीफ में है : आदमी अपने दोस्त के दिन पर होता है तो उसे देखना चाहिये कि वोह किस से दोस्ती कर रहा है ।
*✍तिर्मिज़ी*
इस सिलसिले में हज़रते सय्यिदुना इमाम ग़ज़ाली عليه رحمة الله الوالى ने दोस्ती और सोहबत की जो शराइत बयान फ़रमाई है उन के मुताबिक अमल करना बेहद मुफीद है ।
*✍अच्छे माहोल की बरकतें* 13-14
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
मिट जाऐ गुनाहो का तसव्वुर ही दुन्या से,
गर होजाए यक़ीन के.....
*​अल्लाह सबसे बड़ा है, अल्लाह देख रहा है...​*
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
*​​DEEN-E-NABI ﷺ​*
📲JOIN WHATSAPP
📱+91 79878 71610
📧facebook.com/deenenabi
📧Deen-e-nabi.blogspot.in
📧https://www.youtube.com/channel/UCuJJA1HaLBLMHS6Ia7GayiA

No comments:

Post a Comment