Pages

Friday 11 January 2019

तज़किरतुल अम्बिया* #362

*

بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْـمٰـنِ الرَّحِـيْـمِ

اَلصَّــلٰـوةُ وَالسَّــلَامُ  عَــلَـيْـكَ يَا رَسُــوْلَ اللّٰه ﷺ

*ईमान छुपाने वाले शख्स ने कहा* #04

     मर्दै मोमीन का सिलसिलए वअज शुरू है अब उसने मसलेहत के सारे हिजाब तार तार कर दिये हैं और उसके नताइज और ख़तरात से बे नियाज़ होकर ऐलाने हक कर दिया और कहाः ऐ मेरी कौम अभी अजीब हाल है कि मैं तो तुम्हें दावत देता हूं नात की तरफ और तुम बुलाते हो मुझे आग की तरफ़ तुम मुझे दावत देते हो कि मैं अल्लाह का इनकार करदु और मैं शरीक़ ठहराऊ उसके साथ उसको जिसका मुझे इल्म तक नहीं  और मेरा हाल यह है कि जिसकी बंदगी की तरफ तुम मुझे बुलाते हो उसे कोई हक नहीं पहुंचता की  उसे पुकारा जाए इस दुनिया में और आखेरत में और यकीनन इम सब को लौटना है अल्लाह तआला की तरफ और यकीनन हद से गुज़रने वाले जहन्नमी हैं पस अनकरीब तुम याद करोगे जो मैं (आज) तुम्हें कह रहा हूं और मैं अपना सारा काम अल्लाह तआला के सुपुर्द कर देता हूं बेशक अल्लाह देखने वाला है अपने बदों को। 

     फिरऔन जो अपने आपको रब तआला केहलवाता था उसके रूबरू और भरे दरबार में इतनी हक़ गोई एफ मर्दै मोमिन को ही ज़ेबा है लेकिन जब सामैईन को उसने मुतास्सिर होते न देखा तो उसने साफ कहा आज तो तुम मेरी बात नहीं मान रहे हैं और मेरी तल्ख़ नवाई तुम्हें गिरां गुजर रही हैं अनकरीब वह वक़्त आयेगा जब अज़ाबे इलाही तुम पर नाज़ीलि होगा उस वक़्त तुम मेरी इन बातों को याद करोगे।  

     चुनांचे फिरौनियों ने उस मर्दे हक़ को क़त्ल करने की साजिश की लेकीन वह सब नाकाम रहे। अल्लाह तआला ने अपने बंदे की खुद हिफाज़त फरमाई कोई इसका बाल बीका न कर सका। 


*फ़िरऔन और उसकी क़ौम कहत साली में* अगली पोस्ट में ان شاء الله.

*✍️तज़किरतुल अम्बिया* 305

●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●

मिट जाऐ गुनाहो का तसव्वुर ही दुन्या से, 

गर होजाए यक़ीन के.....

*अल्लाह सबसे बड़ा है, अल्लाह देख रहा है...*

●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●

*​DEEN-E-NABI ﷺ*

📲JOIN WHATSAPP

*(बहनों के लिये अलग ग्रुप)*

📱+91 9033 833 975

No comments:

Post a Comment