Pages

Friday 24 November 2017

*83 आसान नेकियां* #79
بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِىْمِ
اَلصَّــلٰوةُ وَالسَّلَامُ عَلَيْكَ يَا رَسُوْلَ اللّٰه ﷺ

*_ईसाले षवाब करना_*
     फरमाने मुस्तफा ﷺ : मुर्दे का हाल क़ब्र में डूबते हुवे इंसान की मानिन्द है कि वो शिद्दत से इन्तिज़ार करता है कि बाप या माँ या भाई या किसी दोस्त की दुआ उस को पहुचे और जब किसी की दुआ उसे पहुँचती है तो उस के नज़दीक वो दुन्या व माफिहा (यानी दुन्या और इस में जो कुछ है) से बेहतर होती है। अल्लाह क़ब्र वालों को उन के ज़िन्दा मुतअल्लिक़ीन की तरफ से हदिय्या किया हुवा षवाब पहाड़ों की मानिन्द अता फ़रमाता है, जिन्दों का हदिय्या (तोहफा) मुर्दो के लिये "दुआए मगफिरत करना" है।
*✍🏼شعب الايمان*
     फ़र्ज़, वाजिब, सुन्नत, नफ्ल नमाज़, रोज़ा, ज़कात, हज, बयान, दर्स, मदनी काफिले में सफर, नेकी की दावत वगैरा हर नेक काम का किसी इन्तिक़ाल करने वाले या ज़िन्दा शख्स को ईसाले षवाब कर सजते है। ईसाले षवाब करने वाले के षवाब में कोई कमी नही होती बल्कि ये उम्मीद है कि उस ने जितनों को ईसाले षवाब किया उन सब के मज़मुऐ के बराबर उस को षवाब मिले।
     मषलन कोई नेक काम किया जिस पर उस को दस नेकियां मिली अब उस ने दस मुर्दो को ईसाले षवाब किया तो हर एक को दस दस नेकियां पहुचेंगी जब कि ईसाले षवाब करने वाले को 110 और अगर 1000 को ईसाले षवाब किया तो उस को 10,010 नेकी मिलेगी। وٙعٙلٰى هٰذٙا الْقِياس
*✍🏼बहारे शरीअत*
*✍🏼आसान नेकियां* 176

●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
मिट जाऐ गुनाहो का तसव्वुर ही दुन्या से,
गर होजाए यक़ीन के.....
*अल्लाह सबसे बड़ा है, अल्लाह देख रहा है...*
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
*​DEEN-E-NABI ﷺ*
📲JOIN WHATSAPP
📱+91 95580 29197
📧facebook.com/deenenabi
📧Deen-e-nabi.blogspot.in
📧https://www.youtube.com/channel/UCuJJA1HaLBLMHS6Ia7GayiA

No comments:

Post a Comment