Pages

Friday 6 July 2018

*मारिकाए उहुद में सहाबा की जां निषारी* : # 1


بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِىْمِ
اَلصَّــلٰوةُ وَالسَّلَامُ عَلَيْكَ يَا رَسُوْلَ اللّٰه ﷺ
      *हज़रते अली रदिअल्लाहो तआला अन्हो* : ग़ज़वए उहुद में मुसलमानों को कुछ शिकस्त का सामना हुवा। उस वक्त मुसलमान चारों तरफ से कुफ़्फ़ार के नर्गे में आ गए, जिस की वजह से बहुत से लोग शहीद भी हुवे और कुछ भागे। नबिय्ये करीम ﷺ को भी कुफ़्फ़ार ने घेर लिया और येह मश्हूर कर दिया था कि हुज़ूर ﷺ शहीद हो गए। सहाबए किराम रदिअल्लाहो तआला अन्हुम इस खबर से बहुत परेशान हुवे, और इसी वजह से इधर उधर मुतफर्रिक हो गए।
      हज़रते अली कर्मल्लाहो तआला वजहुल करीम फ़रमाते है कि कुफ़्फ़ार ने जब मुसलमानों को घेर लिया और हुज़ूर ﷺ मेरी नज़र से ओझल हो गए तो मैं ने आप ﷺ को अव्वल ज़िन्दो में तलाश किया, न पाया, फिर शुहदा में जा कर तलाश किया वहां भी न पाया, तो मैं ने अपने दिल में कहा कि ऐसा तो नहीं हो सकता कि हुज़ूर ﷺ लड़ाई से भाग जाएं। ब ज़ाहिर हक़ तआला हमारे आ'माल की वजह से हम पर नाराज़ हुवा। इस लिये अपने पाक रसूल ﷺ को आस्मान पर उठा लिया। इस लिये अब इससे बेहतर कोई सूरत नहीं कि मैं तलवार ले कर काफिरों के जथ्थे में घुस जाऊं। यहां तक कि मेरा जाऊं। मैं ने तलवार ले कर हमला किया। यहां तक कि बीच में से हटते गए।  
बाक़ी अगली पोस्ट में..ان شاء الله
*✍🏼सहाबएकिराम का इश्के रसूलﷺ* पेज 149
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
मिट जाऐ गुनाहो का तसव्वुर ही दुन्या से,
गर होजाए यक़ीन के.....
*अल्लाह सबसे बड़ा है, अल्लाह देख रहा है...*
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
*​DEEN-E-NABI ﷺ*
📲JOIN WHATSAPP
📱+91 9033503799
📧facebook.com/deenenabi
📧Deen-e-nabi.blogspot.in   
▶https://www.youtube.com/channel/UCuJJA1HaLBLMHS6Ia7GayiA

No comments:

Post a Comment