Pages

Friday 4 November 2016

*फैज़ाने सिद्दीके अकबर* #06
*بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِىْمِ*
*اَلصَّــلٰوةُ وَالسَّلَامُ عَلَيْكَ يَا رَسُوْلَ اللّٰه ﷺ*

*सिद्दीक़ लक़ब की वुजुहात* #01
_*रब ने आप का नाम सिद्दीक़ रखा*_
     हज़रते नबआ हबशिय्याرضي الله تعالي عنها फरमाती है : में ने रसूलुल्लाहﷺ को फरमाते हुवे सुना ऐ अबू बक्र ! बेशक अल्लाह रब्बुल इज़्ज़त ने तुम्हारा नाम सिद्दीक़ रखा।

*_हुज़ूर के नज़दिम सिद्दीक़_*
     हज़रते सईद बिन ज़ैदرضي الله تعالي عنه से रिवायत है : में नव अफ़राद की गवाही देता हु की वो सब जन्नती है और अगर में दशवे शख्स की भी गवाही दू तो में गुनाहगार नही होऊंगा। पूछा गया वो क्या है ? फ़रमाया : हम हुज़ूरﷺ के साथ जबले हिरा पर गए तो अचानक वो लरज़ने लगा। हुज़ूरﷺ ने इरशाद फरमाया : ऐ हिरा ! ठहर जा की इस वक़्त तुझ पर एक नबी, एक सिद्दीक़ और दो शहीद खड़े है। हज़रते सईद से पूछा गया की उस वक़्त पहाड़ पर कौन था ? फ़रमाया : हुज़ूरﷺ, हज़रते अबू बक्र, उमर फारूक, उष्माने गनी, अलिय्युल मुर्तज़ा, तल्हा, ज़ुबैर, साद बिन अबी वक़्क़ास, अब्दुर्रहमान बिन औफرضي الله تعالي عنهم। फिर हज़रते सईद खामोश हो गए। पूछा गया : ये तो नव अफ़राद है, दसवे कौन है ? फ़रमाया में।

*_ज़बाने जिब्राईल से सिद्दीक़_*
     हज़रते नज़ाल बिन सबरहرضي الله تعالي عنه से रिवायत है की हम लोग हज़रते अलिय्युल मुर्तज़ाكَرَّمَ اللّٰهُ تَعَالٰى وَجْهَهُ الْكَرِيْم के साथ खड़े हुवे थे और वो खुश तबई फरमा रहे थे, हम ने उन से अर्ज़ किया : अपने दोस्तों के बारे में कुछ इरशाद फरमाइये ? फ़रमाया : रसूलुल्लाहﷺ के तमाम असहाब मेरे दोस्त है। हमने अर्ज़ की : अबू बक्र सिद्दीक़رضي الله تعالي عنه के बारे में बताइए ? फ़रमाया : इनके तो क्या कहने ! ये तो वो शख्सिय्यत है जिन का नाम अल्लाह ने जिब्राईल और प्यारे आक़ाﷺ की ज़बान से सिद्दीक़ रखा है।

बाक़ी अगली पोस्ट में.. ان شاء الله
*✍🏽फैज़ाने सिद्दीके अकबर, 25*
___________________________________
📮Posted by:-
*​DEEN-E-NABI ﷺ*
💻JOIN WHATSAPP
📲+91 95580 29197
📧facebook.com/deenenabi
📧Deen-e-nabi.blogspot.in

No comments:

Post a Comment