Pages

Saturday 27 May 2017

*अहकामे रोज़ा* #11
*بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِىْمِ*
*اَلصَّــلٰوةُ وَالسَّلَامُ عَلَيْكَ يَا رَسُوْلَ اللّٰه ﷺ*

*_एक रोज़ा छोड़ने का नुक़्सान_*
     फरमाने मुस्तफा صلى الله عليه وسلم : जिसने रमज़ान के एक दिन का रोज़ा बगैर रुखसत व बगैर मरज़ रोज़ा न रखा तो ज़माना भर तक रोज़ा भी उस की क़ज़ा नही हो सकता अगर्चे बाद में रख भी ले।
*✍🏼सहीह बुखारी, 1/638, हदिष:1934*

*_उलटे लटके हुए लोग_*
     फरमाने मुस्तफा صلى الله عليه وسلم : में सोया हुआ था तो ख्वाब में दो शख्स मेरे पास आए और मुझे एक दुश्वार गुज़ार पहाड़ पर ले गए। जब में पहाड़ के दरमियानी हिस्से पर पहुचा तो वहा बड़ी सख्त आवाज़ें आ रही थी, में ने कहा, ये केसी आवाज़ें है ? मुझे बताया गया की ये जहन्नमियो की आवाज़ें है। फिर मुझे और आगे ले जाया गया तो मे ऐसे लोगो के पास से गुज़रा की उन को उन के टखनों की रगो में बांध कर उल्टा लटकाया गया था और उन लोगो के जबड़े फाड़ दिए गए थे जिन से खून बेह रहा था। मेने पूछा, ये कौन लोग है ? मुझे बताया गया की ये लोग रोज़ा इफ्तार करते थे क़ब्ल इस के की रोज़ा इफ्तार करना हलाल हो। (यानि रोज़ा नही रखते थे)
*✍🏼सहीह इब्ने हब्बान, 9/286, हदिष:7448*
*✍🏼फ़ज़ाइले रमज़ान, 119*

*📮षवाब की निय्यत से शेर करे*
*___________________________________*
मिट जाये गुनाहो का तसव्वुर ही दुन्या से,
गर होजाए यक़ीन के.....
*अल्लाह सबसे बड़ा है, अल्लाह देख रहा है...*
*___________________________________*
*​DEEN-E-NABI ﷺ*
💻JOIN WHATSAPP
📲+91 9723 654 786
📧facebook.com/deenenabi
📧Deen-e-nabi.blogspot.in

No comments:

Post a Comment