Pages

Sunday 16 October 2016

*सवानहे कर्बला​* #36
*بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِىْمِ*
*اَلصَّــلٰوةُ وَالسَّلَامُ عَلَيْكَ يَا رَسُوْلَ اللّٰه ﷺ*

*_शहादत के वाक़ीआत_* #16
     अम्र बिन साद ने तारिक़ से कहा : बड़े शर्म की बात है की अहले बैत का अकेला नौ जवान मैदान में है और तुम हज़ारो की तादाद में हो, उसने पहली मर्तबा पुकारा तो तुम्हारी जमाअत में किसी को हिम्मत न हुई फिर वो आगे बढ़ा तो सफे की सफे दरहम बरहम कर डाली और बहादुरो का खेत कर दिया, भूका है, प्यासा है, धुप में लड़ते लड़ते थक गया है, और फिर भी वो तुम्हे पुकार रहा है और तुम्हारी ताज़ा दम जमाअत में से किसी को मुक़ाबले की हिम्मत नही। तुफ़ा है तुम लोगो पर, कुछ गैरत हो तो मैदान में पहुच कर मुक़ाबला करके फ़त्ह हासिल करो तो में वादा करता हु की अब्दुल्लाह इब्ने ज़ियाद से तुझको मौसिल की हुकूमत दिला दूंगा।
     तारिक़ ने कहा की मुझे अन्देशा है की अगर में फरज़न्दे रसूल और अव्लादे बतूल से मुक़ाबला करके अपनी आकिबत भी खराब करू, फिर भी तू अपना वादा वफ़ा न करे तो न में दुन्या का रहा न दिन का। इब्ने साद ने क़सम खाई क्र पुख्ता क़ौल व क़रार किया।
     इस पर हरिस तारिक़ मौसिल की हुकूमत की लालच में फरज़न्दे रसूल से मुक़ाबले के लिये चला, सामने पहुचते ही शाहज़ादए वाला पर नेज़े का वार किया। आप ने उस का नेज़ा रद्द फरमा कर सीने पर एक ऐसा नेज़ा मारा की तारिक़ की पीठ से निकल गया और वो एक दम घोड़े से गिर गया। शहज़ादा ने घोड़े को ऐड दे कर उस को रौंद डाला और हड्डिया चकना चूर कर दी। ये देख कर तारिक़ के बेटे अम्र बिन तारिक़ को तैश आया और वो झल्लाता हुवा घोडा दौड़ा कर आप हज़रते अली अकबर पर हमला आवर हुवा आप ने एक ही नेज़े में उसका काम भी तमाम किया।

बाक़ी अगली पोस्ट में.. ان شاء الله
*✍🏽सवानहे कर्बला, 157*
___________________________________
📮Posted by:-
*​DEEN-E-NABI ﷺ*
💻JOIN WHATSAPP
📲+91 955 802 9197
📧facebook.com/deenenabi
📧Deen-e-nabi.blogspot.in

No comments:

Post a Comment