Pages

Monday 26 March 2018

*तज़किरतुल अम्बिया* #94
بِسْــــــمِ اللّٰهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِىْمِ
اَلصَّــلٰوةُ وَالسَّلَامُ عَلَيْكَ يَا رَسُوْلَ اللّٰه ﷺ
*हज़रत इब्राहिम عليه السلام का बुतों को तोडना* #05
जब लोगों ने उस ज़ालिम शख्स को लोगों ने बताया की यहाँ एक शख्स आया हुआ है जिसके साथ एक औरत है जो तमाम लोगों से ज़्यादा हसीन है। उस ज़ालिम ने हज़रत इब्राहिम عليه السلام की तरफ अपना क़ासिद भेजा कि वह उनसे पूछे यह तुम्हारे साथ कौन है? उसके सवाल पर अपने फ़रमाया, यह मेरी बहन है, फिर आप हज़रत सारा के पास आये उनको कहा उस ज़ालिम को पता चल गया कि तुम मेरी ज़ौजा हो तो वो जबरन तुम्हे मुझसे छीन लेगा। अगर वो तुमसे सवाल करे तो तुम उसको खबर देना की तुम मेरी बहन हो, इसलिये की इस्लाम में तुम मेरी बहन हो, क्योंकि रुए ज़मीन पर मेरे और तुम्हारे सिवा कोई मोमिन नहीं।
     उस ज़ालिम ने हज़रते सारा के पास क़ासिद भेज कर अपने पास बुला लिया, हज़रते इब्राहिम عليه السلام ने खड़े होकर नमाज़ अदा करनी शुरू फरमा दी हज़रत सारा जब उस ज़ालिम के पास पहुची तो उसने आप की तरफ अपना हाथ बढ़ाना चाहा लेकिन वह अल्लाह की गिरफ्त में आ गया। पागलो की तरह हो गया, उसका गला घूंट गया, मुह से झाग बहने लगा, एड़िया रगड़ने लगा, उसने हज़रते सारा से कहा तुम मेरे लिये दुआ करो में तुम्हे तकलीफ न पहुंचाउंगा। आप ने अल्लाह से दुआ की वो ठीक हो गया। उसने दोबारा हाथ बढ़ाने की कोशिश की लेकिन पेहले की तरह अल्लाह की गिरफ्त में आ गया, बल्कि उससे भी ज़्यादा। उसने फिर आप से दुआ करने की दरख्वास्त की, आप ने फिर दुआ की, जब वो ठीक हो गया उसने दरबान को बुलाया और कहा तुम मेरे पास किसी इंसान को नहीं लए बल्कि किसी जिन्न को लाए हो, उसने आप को हज़रत हाजरा बतौर खादिमा देकर वापस लौटा दिया।
     मुफ़्ती अहमद यार खान तफ़सीर नईमी में तहरीर किया है हज़रत हाजरा रूम के बादशाह की बेटी थी उनसे भी उस ज़ालिम का अंजाम ऐसा ही हुआ था इसलिये उसने कहा इन दोनों को यहाँ से निकाल दो यह दोनों इंसान नहीं बल्कि जिन्न है।

बाक़ी अगली पोस्ट में..أن شاء الله
*✍🏼तज़किरतुल अम्बिया* 85
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
मिट जाऐ गुनाहो का तसव्वुर ही दुन्या से,
गर होजाए यक़ीन के.....
*अल्लाह सबसे बड़ा है, अल्लाह देख रहा है...*
●•●┄─┅━━━━━★✰★━━━━━┅─●•●
*​DEEN-E-NABI ﷺ*
📲JOIN WHATSAPP
📱+91 95580 29197
📧facebook.com/deenenabi
📧Deen-e-nabi.blogspot.in
📧https://www.youtube.com/channel/UCuJJA1HaLBLMHS6Ia7GayiA

No comments:

Post a Comment